Table of Contents

Payal Malik Biography in Hindi » फ्रेंड को बनाया सौतन

पायल मलिक बहुत ही प्रसिद्ध इंस्टाग्राम सेलिब्रिटी है। उन्हें इंस्टाग्राम पर लाखों लोग फॉलो करते है।
screenshot of Payal Malik's video song

पायल मलिक एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर है। वे फैशन, डेली लाइफ से जुडी व्लॉगिंग, ट्रैवेलिंग, एक्टिंग, कुकिंग, इत्यादि की वीडियोस को बनाती है। उन्होंने बहुत गानों में लीड एक्ट्रेस का भी रोल किया है। पायल के बहुत से यूट्यूब चैनलस है। वे एक सफल बिज़नेस वूमेन, अच्छी माँ और पत्नी है।

पायल मलिक का असली नाम पायल शर्मा है। शादी के बाद उन्होंने अपना उपनाम बदलकर मलिक रख लिया था। पढाई पूरी करने के बाद पायल बैंक में अकाउंटेंट का काम करने लगी। ये बात मार्च 2011 की है, जब पायल बैंक में काम करती थी।

उन्होंने पहली बार अरमान को बैंक में ही देखा था। पायल को अरमान का व्यक्तित्व बहुत ही अच्छा लगा और वो अरमान से प्यार करने लगी। उन्होंने अपने कंटेंट से अपने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है।

कोई भी औरत नहीं चाहती की उसका पति किसी और औरत से प्यार या शादी करे। लेकिन इस बात को लेकर पायल मलिक का ख्याल दुसरो से बिलकुल अलग है। क्योंकि पायल ने अपने पति को अपनी दोस्त कृतिका से शादी करने की इजाज़त दे दी थी।

कृतिका बसरा पायल मलिक की दोस्त है। अरमान मलिक पहली बार कृतिका से 2018 में मिला था। जब पायल ने कृतिका को पहली बार अपने घर पर बुलाया था। कृतिका से मिलने के 6 दिन बाद अरमान ने कृतिका से शादी कर ली।

पायल मालिक के इंस्टाग्राम पर 4 मिलियन से भी ज्याद फॉलोवर्स है। वे इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स के साथ बहुत सी बाते साझा करती रहती है। वे इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक पर भी उपलब्ध है। और पायल मालिक को फेसबुक पर 7 लाख 20 हज़ार से भी ज्यादा लोग फॉलो करते है।

अरमान और कृतिका की शादी को लेकर पायल को कोई भी समस्या नहीं है। बल्कि उन सब का कहना है की, कोई भी बात एक दूसरे से छिपाई नहीं गई थी। और जो भी हुआ है, वह सबकी सहमति से हुआ है।

पायल मालिक और उनके परिवार के पास बहुत से पालतु जानवर है। जो की अब उनके परिवार का हिस्सा है। उनके पास –

  • दो राजा और रानी नाम के हस्की कुत्ते है,
  • एक गब्बर नाम की बिल्ली है,
  • एक चिप्पी नाम का एक पिटबुल कुत्ता है,
  • एक चिपकन नाम की गिरगिट है, और
  • एक पॉमेरियन है जिसका नाम जिम्मी है।

पायल मलिक एक कंटेंट क्रिएटर है, जो की अधिकतर अपने पति अरमान मलिक के साथ मिलकर वीडियोस को बनाती है। पायल मलिक अरमान मलिक की पहली पत्नी है। पायल ने अरमान मालिक से साल 2011 में शादी की थी।

पायल मलिक को अपने माता-पिता की वजह से कुछ समय तक के लिए अपने पति से अलग रहना पड़ा था। इस दौरान उन्हें कई दिक्कतों और डिप्रेशन का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और अपने पति के पास वापस चली गई।

इस लेख में आपने Payal Malik biography in Hindi के बारे में पढ़ा। इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आप पायल और उनके परिवार और रिश्तों के बार में सब जान गए होंगे।

फिर भी आपके मन में कोई सवाल हो या आप हमसे कुछ साझा करना चाहते हो तो, आप हमे मैसेज कर सकते है।

Read more about Payal Malik biography in Hindi

Article Tags
Article Category

Leave a Reply